Kapil Sharma Comedy King Lesser Known Facts

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा को कौन नहीं जानता है। उनका ‘द कपिल शर्मा शो’ दर्शकों के बीच बहुत पॉपुलर है। इस शो को देख किसी के भी चेहरे पर मुस्‍कुराहट आ जाती है। कपिल का पूरा नाम कपिल जितेन्द कुमार शर्मा हें. कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर, पंजाब में हुआ था. पिताजी श्री जितेन्द कुमार शर्मा जो की एक पुलिस हेड कांस्टेबल थे जो पंजाब में कार्यरत थे. इनकी सन 2004 में केंसर में मोत हो गई. माताजी श्रीमती जनक रानी जो एक गृहणी हें.   

 Nameकपिल शर्मा
Birthday 26 अप्रैल, 1981, अमृतसर, पंजाब
Father NameJeetendra Kumar (स्वर्गीय) (पुलिस कांस्टेबल)
Mother Nameजनक रानी
Educationग्रेजुएशन
Wife Nameगिन्नी चतरथ
Childrens Nameअनायरा शर्मा (Kapil Sharma Daughter)
Net Worth270 Crore
Monthly Income2 Crore +
  1. कपिल एक मंध्यम वर्ग परिवार से हें, जिन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया और आज वे एक कामयाब इंसान हें.
  2. कपिल शर्मा का जन्म पंजाब के अमृतसर में 2 अप्रैल 1981 को हुआ था.
  3. कपिल शर्मा को एक भाई और एक बहन भी हें, भाई को उनके पिताजी की नोकरी मिल गई और बहन की शादी हो गई हें.
  4. कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में कॉमेडी रियलिटी टेलीविजन शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से की थी।
  5. वह भारत के हास्य अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्हें फोर्ब्स पत्रिका की सूची में सत्ता और धन के मामले में स्थान दिया गया है।
  6. आपको बता दे की, कोमेडी के बेताज बादशाह कपिल शर्मा भारत के सबसे महंगे कोमेंडीयन हें जो एक शो के लाखो रुपये लेते हें.
  7. कपिल शर्मा ने अभी तक तिन फिल्मो में कम काम हें. भावनाओ को समझो, किस किसको प्यार करू और फिरंगी.
  8. कपिल का कोमेडी के बेताज बादशाह बनने तक का सफ़र बहुत ही संगर्षमय था. जिसके चलते उन्होंने एक लोकल पीसीओ और एक कपडा मिल में भी काम किया था.
  9. बताया जाता हें की, कोमेडी किंग कपिल जितना कोमेडी करते हें उतना ही अपनी निजी जीवन में गंभीर भी रहते हें.
  10. कोमेडी के बेताज बादशाह कपिल शर्मा सिर्फ एक अच्छे एक्टर, गायक और निर्माता भी हें.
  11. आपको बता दे की कपिल शर्मा की वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में उन्हें दिल्ली इलेक्शन कमीशन द्वारा ब्रेंड एम्बेसडर भी घोषित गया था.
  12. बॉलीवुड लाइफ में वे भली ही हंसी–ठिठोली के लिए मशहूर हैं, लेकिन रियल लाइफ में काफी सीरियस एवं इमोशनल हैं।
  13.  कपिल सिंगिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन फिर बाद में जब इनकी हास्य प्रतिभा को तवज्जो मिली तो इन्होंने कॉमेडियन बनने का फैसला लिया।
  14.  कपिल अपने शुरुआती करियर में कई बार रिजेक्ट हुए, लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी और आगे बढ़ते चले गए.
  15.  कपिल शर्मा का नाम भारत के 100 सबसे महान हस्तियों में भी शामिल है।
  16.  टीवी शो से पहले कपिल शर्मा ने थिअटर में भी काम किया है। टीवी और फिल्‍मों में काम करने की ललक में वे दिल्‍ली आ गए।
  17.  कपिल शर्मा के पसंदीदा हीरो धर्मेंद्र तो हीरोइन सुष्मिता सेन हैं। कपिल ने एक इंटरव्‍यू में स्‍वीकार किया था कि वह बहुत इमोशनल हैं और छोटी- छोटी बातों पर बहुत जल्‍दी भावुक हो जाते हैं।
  18.  कपिल शर्मा की फैमिली ज्यादातर पुलिस फोर्स में रही है उनके पिताजी भी कांस्टेबल की पोस्ट पर नौकरी किया करते थे ।
  19.  कपिल शर्मा का असली नाम कपिल पुंज है कपिल शर्मा ने ये नाम इसलिए बदला क्योंकि उन्हें लगता था कपिल शर्मा उनकी पर्सनैलिटी को ज्यादा सूट करता है और इस नाम से पूरे इंडिया के लोग से ज्यादा कनेक्ट करेंगे ।
  20.  शायद आपको पता ना हो कपिल कॉमेडी सर्कस में आने से पहले एक फिल्म का हिस्सा रह चुके हैं उस फिल्म का नाम था भावनाओं को समझो।
  21.  लाफ्टर चैलेंज 3 जीतने पर उन्हें 10 लाख रुपए बतौर इनाम मिले थे। इन रुपयों से उन्होंने अपनी बहन की शादी करवाई थी।
  22.  अपने पिताजी की मृत्यु के बाद कपिल शर्मा ने एक पंजाबी लाफ्टर कॉमेडी शो में हिस्सा लिया जिसका नाम था हंसते रहो जहा पर वो एक Runerup कॉमेड्यन रहे थे और वहीं से कपिल शर्मा ने सोच लिया था की वो म्यूजिक और एक्टिंग के जगह पर अपनी स्टैंडअप कॉमेडी पर ध्यान देंगे ।
  23.  कॉलेज खत्म करने के बाद कपिल शर्मा को नौकरी ढूंढने में काफी परेशानी सामना करना पड़ा और उन्होंने एक पंजाबी बैंड एक कोरस ग्रुप में भी काम किया जहा वो शादियों एवं किसी कल्चर फेस्टिवल में जाकर परफॉर्म करते थे  इसके लिए कपिल शर्मा को 300 रूपए मिला करते थे ।
  24.  कॉमेडी नाइट विद कपिल शो में राजू नौकर का किरदार करते हैं और कपिल शर्मा शो में चंदू के किरदार में लिखते हैं वह कपिल शर्मा के बचपन के जिगरी दोस्त है दोनों ने स्कूल और ट्रेडर एक साथ ही जॉइनिंग था ।
  25.  बाजी का ठुल्लू है ऐसा फेस है जो कपिल ने बहुत पॉपुलर किया है उन्होंने एक इंटरव्यू में बताएं कि यह Fage उनके मुंह से बस ऐसे ही निकल गया था ये स्क्रिप्ट में नहीं था ।
  26.  पनी कॉमिक टाइमिंग और अंदाज की वजह से कपिल का शो काफी फेमस और हिट साबित हुआ था। इसकी वजह से कपिल ने फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय टीवी सेलिब्रिटी सूची 2017 में जगह बनाई। इस लिस्ट में वो 17वें स्थान पर थे।
  27.  आपको पता है साल 2013 में कपिल शर्मा को CNN IBN Indian of the year अवार्ड से सम्मानित किया गया।  दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, फरहान अख्तर जैसे बॉलीवुड सितारों को भी इसी श्रेणी के लिए नॉमिनेट किया गया था। हालांकि, लेकिन ये ट्रॉफी कपिल शर्मा ने जीत ली।
  28.  कपिल की मां ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब कपिल के पिताजी की डेथ हो गई थी तब सारे पैसे उनके इलाज के लिए खर्च हो गए थे कपिल के पास उनके क्रिया कर्म करने के लिए भी पैसे नहीं बचे थे और उस वक्त के हालात देखते हुए अपने दोस्तों से कुछ पैसे उधार मांगकर कपिल शर्मा ने अपने पिता का क्रिया कर्म करवाया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here